Follow us

लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

रुड़की 14 जुलाई (DVNA)। लगातार हो रही बारिश से नगर व देहात में कई जगह...
 
लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

रुड़की 14 जुलाई (DVNA)। लगातार हो रही बारिश से नगर व देहात में कई जगह गलियों में और सड़कों पर बारिश का पानी भरने से आवागमन बाधित हुआ है। गन्ने के खेतों में पानी भरने से निराई गुड़ाई व खाद डालने का काम बंद हो गया है। लक्सर क्षेत्र में सोमवार देर रात से बारिश शुरू हो गई थी। इसके बाद मंगलवार दिन में भी अच्छी खासी बरसात हुई।

हालांकि शाम को बारिश रुक गई थी। इसके बाद देर रात से बारिश फिर होने लगी। बुधवार दिन के समय भी लगातार तेज बारिश होती रही। बारिश के कारण क्षेत्र में लोगों का सामान्य कामकाज प्रभावित हुआ। कस्बे में लक्सर गांव, लक्सरी, केशवनगर, पुराना अस्पताल और रेलवे कालोनी सहित कई मोहल्लों में सड़कों और गलियों में जलभराव हो गया। महेंद्र शर्मा, सुजाता शर्मा, देव सिंह, रामप्रसाद आदि ने बताया कि जलभराव के चलते उन्हें घर से बाहर आने जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ी।

उधर, देहात क्षेत्र में कई जगह आबादी के अलावा बाहरी रास्तों पर भी बारिश का पानी भरने से समस्या हुई। किसान सुबेराम, करण सिंह, तेजपाल सिंह, भोला, सुमित कुमार ने बताया कि पानी की जितनी जरुरत थी, उससे काफी ज्यादा बारिश हुई है। हालांकि इससे फसलों को कोई नुकसान नहीं है। पर ज्यादा बारिश होने से गन्ने के खेतो में नमी अधिक हो गई है। इस कारण अब कम से कम चार पांच दिन तक उनकी निराई गुड़ाई करने के बाद खाद डालने का काम बंद हो गया है। हालांकि अब किसानों के लिए धान की रोपाई का काम आसान हो गया है। खेत पहले से ही पानी से लबालब होने के कारण बिना सिंचाई की रोपाई की जा रही है।

From around the web

Trending Videos