Follow us

चारधाम सड़क परियोजना प्रभावितों ने मांगा मुआवजा

नई टिहरी 13 जुलाई (DVNA)। चारधाम सड़क परियोजना से प्रभावित लोगों ने जिलाधिकारी से मुलाकात...
 
चारधाम सड़क परियोजना प्रभावितों ने मांगा मुआवजा

नई टिहरी 13 जुलाई (DVNA)। चारधाम सड़क परियोजना से प्रभावित लोगों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर मुआवजे की मांग की. साथ ही ज्ञापन देते हुए त्वरित कार्रवाई की मांग की है.

चारधाम सड़क परियोजना संघर्ष समिति के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने कहा कि चारधाम सड़क परियोजना में रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित तिलवाड़ा में अधिग्रहीत जमीन का मुआवजा नहीं मिलने से प्रभावित लोग असमंजस की स्थिति में हैं. मुआवजा नहीं मिलने से पीड़ित पिछले दो साल से अधर में लटके हुए हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उनकी जमीन/मकान का अधिग्रहण किया जाएगा या नहीं। ऐसे में प्रभावित अपने घरों की मरम्मत भी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है।

प्रभावितों की मांग है कि इस मामले में स्थिति जल्द स्पष्ट की जाए ताकि वह आगे की कार्रवाई कर सकें. जन अधिकार मंच के संरक्षक रमेश पहाड़ी ने कहा कि परियोजना के कारण प्रभावितों को परेशानी हो रही है, उन्हें आजीविका की समस्या का सामना करना पड़ा है. सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। प्रभावित प्रभा सकलानी, कमला भंडारी, रेखा देवी, आषाढ़ सिंह, छंछारी देवी ने जिलाधिकारी को बताया कि वे पिछले दो साल से प्रभावित विभागों का चक्कर लगा रहे हैं. उनकी मांग है कि या तो उन्हें मुआवजा दिया जाए या उनके भवनों से छेड़छाड़ नहीं की जाए। इनमें से किसी एक पर शीघ्र निर्णय लें। इधर, जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. कोर्ट के फैसले के बाद स्थिति साफ हो सकेगी। सरकार से मुआवजे के लिए पैसे की मांग की गई है।

From around the web

Trending Videos