Follow us

CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे सिद्वार्थनगर, 524 करोड़ रुपये की परियोजनाओं किया लोकार्पण व शिलान्यास

सिद्धार्थनगर-DVNA। सीएम योगी आदित्यनाथ ने डुमरियागंज स्थित राजकीय कन्या इंटर कालेज के मैदान में आयोजित...
 
CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे सिद्वार्थनगर, 524 करोड़ रुपये की परियोजनाओं किया लोकार्पण व शिलान्यास

सिद्धार्थनगर-DVNA। सीएम योगी आदित्यनाथ ने डुमरियागंज स्थित राजकीय कन्या इंटर कालेज के मैदान में आयोजित कार्यक्रम में 524.07 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें पांचों विधानसभा क्षेत्रों में हुए और होने वाले विकास कार्य शामिल हैं।
लोकार्पण में सबसे बड़ा कार्य कपिलवस्तु विधानसभा के हिस्से आया है। 31.60 करोड़ से स्वदेश दर्शन योजना के तहत बौद्ध थीम पार्क बनाया जाएगा। इस विधानसभा में 115.20 करोड़ रुपये के कुल 29 कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास हुआ। डुमरियागंज में 58.33 करोड़, शोहरतगढ़ में 45.74 करोड़, इटवा में 41.83 करोड़ और बांसी विधानसभा से 45.39 करोड़ रुपये की परियोजना का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले कोई सोच सकता था कि यहां मेडिकल कालेज बनेगा। यदि सरकारें सोचती तो पहले ही बन गया होता। पिछली सरकारों की सोच उनके परिवार के लिए थी। हमने माधव बाबू के नाम से मेडिकल कालेज दिया। यहां नेपाल औऱ आस पास के जिले के लोगों का इलाज सुगम होगा। हमारी सरकार ने माफिया से 64 हजार हेक्टेयर की भूमि कब्जा मुक्त कराया है। इस भूमि पर गरीबों के विकास का काम हो रहा है। जिले में 30 हजार लोगों को आवास, तीन लाख लोगों को शौचालय दिए। सबका साथ-सबका विकास के साथ सरकार ने सबका विश्वास जीता है। 2017 के पहले तो बिजली भी नहीं मिलती थी। चेहरा देखकर नहीं हर गरीब की मदद हो रही है।
इस अवसर पर बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अब उत्तम प्रदेश बन चुका है। मुख्यमंत्री ने महाकुभ को गिनीज बुक में रिकार्ड में दर्ज कराया। मेडिकल कॉलेज दिया। राजकीय डिग्री कालेज के साथ पांच-पांच नगर पंचायतें दी है। जो विकास की बड़ी सौगात है। सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि देश की आजादी में डुमरियागंज के 80 लोगों ने अपनी जान गवाई हैं। चौरीचौरा से कम नहीं है यह ऐतिहासिक भूमि। पहले मुख्यमन्त्री हैं, जिन्होंने साढे चार वर्ष में विकास रिपोर्ट कार्ड प्रेषित किया। आज हर गरीब का अपना छत है, शौचालय है। स्वास्थ्य और शिक्षा की व्यवस्था बेहतर व्यवस्था हुई है। दो बेटियों में एक बेटी की फीस माफी की सौगात बड़ी उपलब्धि है। इस बार भाजपा 350 सीट जीतेगी।

From around the web

Trending Videos