Follow us

6 जून को रक्तदान शिविर का आयोजन

महराजगंज-डीवीएनए। पहल संस्था समय समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन कराती रहती है । इसी...
 
6 जून को रक्तदान शिविर का आयोजन

महराजगंज-डीवीएनए। पहल संस्था समय समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन कराती रहती है । इसी क्रम में कोरोना काल मे रक्त की कमी को देखते हुए 6 जून को केडिया धर्मशाला सिसवा बाजार मे रक्तदान शिविर का आयोजन संस्था कराने जा रही है, इस आयोजन में कोरोना के सभी नियमो का ध्यान रखा जायेगा ।
रक्त की कमी हो तो बीमार व्यक्ति के समक्ष रक्त का कोई अन्य विकल्प नहीं है, इसकी पूर्ति केवल मानव शरीर से ही संभव है। यही कारण है कि रक्तदान को महादान की संज्ञा दी गई है। जिसके माध्यम से रक्तदाता अपना लहू देकर दूसरों को जीवन दान देता है।
रक्त देने से शरीर पर कोई भी बुरा प्रभाव नही पड़ता है बल्कि रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ती है , रक्त साफ होता है तथा हृदय सम्बन्धी कई रोग समाप्त हो जाते है । अतः रक्त दान अवश्य करें ।
पहल संस्था 6 जून को प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक रक्तदान शिविर आयोजित करने जा रही है । इस वक़्त पूरे देश मे रक्त की कमी है । हम कोरोना के सभी नियमो का पालन करते हुए यह आयोजन करवायेंगे ।
हमारा अनुरोध है कि इस रक्त दान शिविर में अवश्य हिस्सा लें ।डोनर्स को कार्ड भी दिया जाएगा जिसके आधार पर आप जनपद से पुनः रक्त आवश्यक होने पर प्राप्त कर सकते है ।

From around the web

Trending Videos