Follow us

सरकारी राशन में अब तेल, नमक, दाल भी मिलेंगे मुफ्त, राशन की दुकानों पर दिसम्बर महीने से होगा वितरण शुरू

मथुरा-DVNA । सरकारी राशन की दुकानों से अब पात्र उपभोक्ताओं को तेल, नमक और दाल...
 
सरकारी राशन में अब तेल, नमक, दाल भी मिलेंगे मुफ्त, राशन की दुकानों पर दिसम्बर महीने से होगा वितरण शुरू

मथुरा-DVNA । सरकारी राशन की दुकानों से अब पात्र उपभोक्ताओं को तेल, नमक और दाल भी मुफ्त मिलेगी। इस का वितरण दिसम्बर महीने से शुरू हो जाएगा। जिलापूर्ति अधिकारी सतीश मिश्रा ने बताया कि राशन डीलरों को इस बारे में सूचना दे दी गई है। उपभोक्ताओं को भी सूचित किया जा रहा है। दिसम्बर महीने में प्रति कार्ड एक यूनिट रिफाइंड या सरसों का तेल, दाल या चना एक किलो तथा नमक एक किलो प्रति राशन कार्ड मुफ्त मिलेगा।
वहीं तीन हजार ऐसे राशन कार्ड धारक पकड में आए हैं जो दो स्थानों से राशन ले रहे थे। आधार कार्ड वैरीफिकेशन में यह मामला पकड में आया है। जिलापूर्ति अधिकारी ने बताया कि इन लोगों को सूचित किया गया है कि वह किसी एक स्थान से ही राशन लें। इनमें अधिकांश ऐसे लोग हैं जो दूसरे राज्यों में काम कर रहे हैं और वहां भी राशन ले रहे हैं। उनकी यूनिट पर यहां भी राशन लिया जा रहा है।
जिलापूर्ति अधिकारी ने कहा कि इस समय सरकार की पहली प्राथमिकता कोरोना टीकारण है। राशन डीलरों को भी इसमें सहभागरी बनाया गया है। राशन डीलरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। राशन लेने आने वालों को कोराना टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाएगा। एएनएम, जीएनएम से संपर्क करा कर इनका टीकारण कराया जाएगा।
जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के निर्देशों के क्रम अपरान्ह एक बजे तहसील महावन के सभागार में तहसीलदार, सीएचसी प्रभारी बल्देव एवं पूर्ति निरीक्षक महावन की उपस्थिति समस्त उचित दर विक्रेताओं के साथ आमजन मानस को कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किए जाने के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी। बैठक में समस्त उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया गया कि वे अपने अपने क्षेत्रान्तर्गत स्वयं कोविड-19 वैक्सीन से आच्छादित होने के साथ-साथ खाद्यान्न वितरण करते समय राशनकार्ड लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन लगवाने हेतु संबंधित एएनएम व जीएनएम से सम्पर्क स्थापित कर अपने नजदीकी कैम्प में कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगवायें तथा अन्य जनमानस को भी कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगवाने हेतु जागरूक करें।

From around the web

Trending Videos