Follow us

मौसम ने ली करवट, देर रात से शुरू हो गई बारिश

बांदा डीवीएनए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणामों का मौसम ने भी अपने अंदाज में स्वागत...
 
मौसम ने ली करवट, देर रात से शुरू हो गई बारिश

बांदा डीवीएनए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणामों का मौसम ने भी अपने अंदाज में स्वागत किया। जिले के आठ ब्लाकों में मतगणना शुरू हुई, उसी के साथ धूप की तेजी भी नदारद हो गई। मतगणना केंद्रों के बाहर सैकड़ों की भीड़ को रविवार सुबह से छाई बदली ने राहत दी। देर शाम तक बादल घुमड़ते रहे। रात होते ही आसमान बरस पड़े और कुछ देर जमकर बारिश हुई। सुबह तक बूंदाबांदी का दौर चलता रहा। एकाएक तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। सोमवार सुबह से मौसम सुहावना बना रहा। गर्म लपट के बजाए ठंडी हवा के झोंके लोगों को राहत देते रहे।
पंचायत चुनाव में मतदान के दिन तेज धूप व गर्मी ने आमजन को बेहाल कर दिया था। लोग छाया की तलाश में भटकते रहे थे। मतगणना के दिन हुई हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहावना बना दिया। अप्रैल माह की तपती धूप से मई की शुरुआत में मौसम ने जमकर राहत दी। रविवार देर रात रात हवा के करवट लेते ही गरज के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। कुछ देर हुई बूंदाबांदी से मौसम सुहावना हो गया। जिसके चलते मतगणना में कर्मचारियों समेत प्रत्याशियों व उनके समर्थकों को भी गर्मी से राहत मिली। सोमवार को भी सुबह से पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं
न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा।
पिछले एक पखवारे से अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार हो रहा था। धूप तेज होने से राहगीरों के साथ बेजुबान पशु-पक्षी भी परेशान थे। रविवार की सुबह से अचानक मौसम के बदल जाने से गर्मी का असर कुछ कम होने से मौसम खुशनुमा रहा। गर्मी से बेहाल हो रहे मतगणना में लगे कर्मचारियों समेत प्रत्याशियों व एजेंटों व उनके समर्थकों को काफी राहत मिली। सोमवार की सुबह हल्की बूंदाबांदी व आसमान में बदली छाए रहने से दिनभर गर्मी से निजात रही। हल्की बूंदाबांदी व आसमान में बदली छाए रहने से दिनभर गर्मी से निजात रही।
विनोद मिश्रा

From around the web

Trending Videos