Follow us

भोर तक जमा होती रहीं मतपेटियां, उड़ी नियमों की धज्जियां

बांदा-डीवीएनए।जिले के विद्यालयों में बने स्ट्रांग रूम में शुक्रवार भोर तक पोलिग पार्टियों द्वारा मतदान...
 
भोर तक जमा होती रहीं मतपेटियां, उड़ी नियमों की धज्जियां

बांदा-डीवीएनए।जिले के विद्यालयों में बने स्ट्रांग रूम में शुक्रवार भोर तक पोलिग पार्टियों द्वारा मतदान पेटी को जमा कराने का सिलसिला जारी रहा। गुरुवार रात कार्मिक मतपेटियों को लेकर अपने-अपने केंद्रों पर पहुंचे। जहां से पोलिग पार्टियां रवाना हुई थीं, उन्ही कॉलेजों में मतपेटियों को जमा किया गया है। इधर, मतपेटियां जमा करने के दौरान कोविड-19 नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए अलग-अलग क्षेत्रों से पोलिग पार्टियों की रवानगी की गई थी। मतदान के बाद उन्हीं केंद्रों पर उनकी वापसी हुई। कुछ जगहों पर देर रात तक मतदान की प्रक्रिया चलती रही, जिससे पोलिग पार्टियां भी देर रात पहुंचीं। मतदान केंद्रों से वाहन में वापस आने के बाद संबंधित ब्लाक के इंटर कॉलेज में देर रात तक मतपेटी जमा करने का दौर शुरू हुआ। कुल पड़े वोट व महिला, पुरुषों का आंकड़ा जमा किया गया।
करीब सभी केंद्रों में एक जैसा हाल नजर आया। दिनभर मतदान के बाद लौटे कार्मिकों में भी जल्दी मतपेटियां जमा कराने की आपाधापी मची रही। बनाए गए पंडाल में झुंड के रूप में बैठे रहे। वहीं कागजात तैयार किए गए और उसके बाद मतपेटियां जमा करने का दौर शुरू हुआ। लिखापढ़ी में काफी समय बीत गया। राजादेवी डिग्री कॉलेज में कोविड-19 नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आई।
गांव की सरकार के लिए जिले के 2047 मतदेय स्थलों में पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले गए। इसके बाद ब्लाकवार पोलिग पार्टियां जहां से रवाना हुई थीं, वहीं वापस आकर अपने-अपने निर्धारित सेंटर में मतपेटी जमा करने को पहुंचे। देर रात तक टीमों का आना जारी रहा। संबंधित दस्तावेज की लिखापढ़ी के दौरान स्ट्रांग रूम में मतपेटियां जमा करने का क्रम शुरू किया गया। हालांकि कागजातों की लिखापढ़ी में लंबा समय लगता देख कार्मिक झुंड में ही पंडाल के नीचे रात गुजारते नजर आए। यह कार्य भोर तक जारी रहा। बड़ोखर विकासखंड की पोलिग पार्टियां नरैनी रोड स्थित राजा देवी डिग्री कालेज, महुआ ब्लाक की पोलिग पार्टियां गिरवां के पं.जवाहरलाल नेहरू इंटर कालेज, नरैनी ब्लाक की पोलिग पार्टी राजकुमार इंटर कालेज, बबेरू की जेपी शर्मा इंटर कालेज, जसपुरा की मधुसूदनदास इंटर कालेज, तिदवारी की सत्यनारायन इंटर कालेज, बिसंडा की आदर्श किसान इंटर कालेज में पीठासीन अधिकारियों ने आमद दर्ज करायी। देर रात तक स्थलों पर भीड़ रही। बारी-बारी से मतपेटियों को संबंधित काउंटरों में जमा किया गया। मतदाता पेटी कड़ी सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में रखकर सील किया गया। इस दौरान कोविड-19 गाइड लाइन के पालन को लेकर जमकर बेपरवाही की गई।
संवाद विनोद मिश्रा

From around the web

Trending Videos