Follow us

प्रेमीका शादी का बना रही थी दबाव, प्रेमी ने कर दी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

अयोध्या-DVNA। थाना महराजगंज पुलिस ने बीते सात सितम्बर को धान के खेत में मिली लडकी...
 
प्रेमीका शादी का बना रही थी दबाव, प्रेमी ने कर दी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

अयोध्या-DVNA। थाना महराजगंज पुलिस ने बीते सात सितम्बर को धान के खेत में मिली लडकी के शव की गुत्थी सुलझा ली है। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सीओ सदर रामकृष्ण चतुर्वेदी ने प्रेसवार्ता में पत्रकारों को बताया कि चार सितम्बर को ग्राम अदमापुर निवासिनी रुमा खाना बनाने के लिए खेत से लकड़ी लेने गयी थी। जो अचानक गायब हो गयी। परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कोई सुराग नही मिला। पांच सितम्बर को परिजनों की तहरीर पर थाना महराजगंज ने गुमशुदगी दर्जकर उसकी खोज में पुलिस टीम को लगा दिया था। पुलिस जब तक उसकी कुछ सुराग लगा पाती कि सात सितम्बर को धान के खेत में एक लडकी का शव बरामद हुआ। परिजनों ने शव की पहचान रुमा के रूप में किया।पुलिस ने मौके पर शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया।पीएम रिपोर्ट में लडकी की मौत कारण एंटीमार्टम इन्जरी व गला दबाने से पाया गया। जिस पर पुलिस ने मु0स0स0294/21धारा302,201 आइपीएस के तहत केस दर्जकर हत्यारे की तलाश में जुट गयी थी। हत्यारे की तलाश में महराजगंज पुलिस के साथ स्वाटटीम को भी लगाया गया था।
विवेचना के दौरान अदमापुर गाँव के ही एक युवक की भूमिका सामने आई और पुलिस व स्वाटटीम उसकी तलाश में जुट गयी। रविवार को सुबह आठ बजे पूलिस व स्वाटटीम ने युवक को फैजाबाद अकबरपुर रोड पर स्थित समंथा मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये युवक की पहचान बालगोपाल यादव उर्फ़ विनोदकुमार यादव उर्फ़ बल्लू पुत्र हनुमान प्रसाद यादव निवासी अदमापुर थाना महराजगंज अयोध्या के रूप में हुई। सीओ सदर ने बताया कि पूंछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसका मृतका के साथ सम्बन्ध था। अचानक मृतका द्वारा शादी का दबाव बनाने जाने पर सामाजिक भय के कारण उसके सर पर डंडे से वार किया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।
आरोपी ने पुलिस को चकमा देने के लिए लडकी के शरीर पर चाकू से निशान भी बना दिया और शव को गन्ने की खेत में फेककर चला गया। भोर में आरोपी पुनरू गन्ने की खेत में गया और लडकी का शव निकाल कर बगल में धान के खेत में फेक दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त एक डंडा,एक चाकू,घटना के दिन पहने हुए अभियुक्त के कपड़े व मृतका का दुपट्टा व हवाई चप्पल बरामद कर लिया।पुलिस ने मिले साक्ष्य के आधार पर उक्त केस में धारा 302,201 आईपीसी में धारा376 आईपीसी व5(ड)/6 पाक्सो ऐक्ट को भी जोड़ दिया।
आरोपी युवक को गिरफ्तार करने में महराजगंज एसएचओ वीरेंद्रकुमार राय एसआई मो0अमीन हे0का0 विन्द्रेशयादव का0ओमप्रकाश सरोज,सूर्यकुमार चतुर्वेदी,नवीनकुमार,श्वेतांशु पांडे,एसओजी प्रभारी एसआई रतनकुमार शर्मा अयोध्या,हे0का0अजयसिंह,का0मुकेश कुमार,अजीत गुप्ता,लल्लू यादव सर्विलांस सेल अयोध्या,सुनील कुमार व शिवम कुमार की भूमिका रही।

From around the web

Trending Videos