Follow us

पहल संस्था ने लगवाया निःशुल्क आँख जाँच एवं निःशुल्क ऑपेरशन का कैम्प

महराजगंज-DVNA। सिसवा नगर के बीजापार स्थित RPIC स्कूल में आज पहल संस्था द्वारा निःशुल्क आँख...
 
पहल संस्था ने लगवाया निःशुल्क आँख जाँच एवं निःशुल्क ऑपेरशन का कैम्प

महराजगंज-DVNA। सिसवा नगर के बीजापार स्थित RPIC स्कूल में आज पहल संस्था द्वारा निःशुल्क आँख की जाँच एवं ऑपेरशन का कैम्प लगवाया गया । इस कैम्प में 275 लोगो ने जाँच करवाया । जाँच के उपरांत 56 लोगो को ऑपेरशन के लिए निर्धारित किया गया । इनके ऑपेरशन का ख़र्च पहल संस्था द्वारा उठाया जायेगा । कैम्प में ऑपेरशन की तिथि 15 सिंतबर का बताया गया है । जिसमे गाड़ी सिसवा बाजार से मरीजों को ले जाएगी तथा ऑपेरशन कराके वापस सिसवा बाजार छोड़ भी देगी ।
बताते चले पहल संस्था पहले भी इस तरह के कई सामाजिक कार्याे को कर चुकी है, संस्था द्वारा बताया गया कि कोरोना के बाद आंख में होने वाली बीमारियों में बढ़ोत्तरी हुई है । इसको देखते हुए ऐसे मरीजो के लिए इस प्रकार की निःशुल्क व्यवस्था आज की गयी है । कैम्प में आने वाले लोगो ने संतोष जताते हुए इन सुविधाओं की तारीफ़ भी किया । यह कैम्प आर्थिक रूप से कमजोर लोगो के लिए वरदान के रूप में कार्य किया है क्योंकि मोतियाबिंद जैसी समस्या का इलाज प्राइवेट अस्पताल में निःशुल्क होना एक अच्छा अवसर रहा है । कैम्प में मुफ्त आँख की दवाओं का भी वितरण किया गया । कैम्प में जाँच का कार्य फ़ातिमा अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा ऑपेरशन में फ़ातिमा अस्पताल गोरखपुर में होगा ।
इस कैम्प में फ़तिमा अस्पताल के डॉक्टरों की टीम के अलावा पहल संस्था के सदस्यगण तथा सहयोगी संस्था रोट्रेक्ट क्लब महराजगंज के सदस्यगण उपस्थित रहे ।
कैम्प मे पहल संस्था के अध्यक्ष अवधेष चौबे, सचिव डॉ पंकज तिवारी, ओ ए जोसफ, विवेक चौरसिया, शिवजी सोनी, आलोक शर्मा, पूनम प्रभा सोनी, रोशनी केशरी, डॉ प्रभात अग्रवाल, मनोज केशरी, नीरज तिवारी एवं श्रवण गौण उपस्थिति रहें ।
कैम्प में डॉ दुर्गेश हरिनारायण, डॉ ब्रिजिल के मैथ्यू, विजय कुमार त्रिपाठी, केशव विश्वकर्मा, दीपक श्रीवास्तव, लष्मीकांत यादव, विनीत, सत्यजीत सिंह एवं कनीज फात्मा चिकित्सा सहयोग में उपस्थित रहें ।
इस आयोजन में सहयोगी संस्था के रूप में मुख्य भूमिका निभाने वाली संस्था रोट्रेक्ट क्लब महराजगंज के अध्यक्ष धीरज तिवारी, सचिव धनंजय दुबे, आकाश मद्धेशिया, अग्निवेश चौबे, विपिन तिवारी, मनीष दूबे एवं अन्य गणमान्य सदस्य उपस्थित रहें ।
संस्था द्वारा बताया गया कि आने वाले समय मे कृत्रिम अंग लगवाने के कार्यक्रम भी होगा । स्वास्थ्य के क्षेत्र में संस्था ने पहले भी कई बार स्वास्थ्य शिविर एवं रक्तदान शिविर लगवाया है ।

From around the web

Trending Videos