Follow us

ढील के बाद भी सतर्कता व जागरूकता बहुत जरूरी: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ (DVNA)। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आम जनता से अपील की...
 
ढील के बाद भी सतर्कता व जागरूकता बहुत जरूरी: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ (DVNA)। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आम जनता से अपील की है कि करोना आंशिक कर्फू मे 61 जिले मे दी गयी छूट के बावजूद भी पूरी तरह सतर्क व सजग रहें किसी भी प्रकार की असावधानी न बरतें, क्योंकि छूट के बाद तमाम आर्थिक गतिविधियों मे लोग पहले की अपेक्षा कही ज्यादा बाहर निकल रहे होंगे। ऐसे मे यह अनिवार्य आवश्यकता है कि लोग कोई लापरवाही न बरते। मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें तथा सोशल डिस्टेन्सिग बनाये रखे, सफाई रखें, सेनिटाइजेशन जरूर करें। ढील का मतलब कोरोना प्रोटोकोल तोड़ना नहीं है।

उन्होने कहा है कि जिन लोगो ने टीका लगवा लिया है वह काफी सीमा तक सुरक्षित रह सकते हैं,लेकिन वह लोग बेफिक्र होकर न घूमे, क्योंकि वह तो सुरक्षित हो सकते हैं लेकिन उनके माध्यम से करोना उनके परिवार तक दस्तक दे सकता है। नौकरी पेशा और रोजगार पर जाना है लेकिन सावधानी बरतना बहुत ज्यादा जरूरी है। क्योंकि सक्रिय मामले बढ़ने पर फिर से प्रतिबंध सम्बन्धित जिले मे लग सकता है। संभावित तीसरी लहर को हावी नही होने देना है, तो इसके लिए जरूरी है कि कोरोना से बचाव के दिशा निर्देशों व उपायो का कड़ाई से पालन किया जाए। ,
उन्होने अपील की है कि अपनी बारी आने पर जल्द से जल्द टीका लगवायें।कहा कि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को भी टीकाकरण का कार्य प्रारम्भ हो गया है। सभी जनप्रतिनिधि, व समाजसेवी इस टीकाकरण अभियान मे बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और लोगो को टीका लगाने हेतु न केवल प्रेरित करे, बल्कि अपेक्षित सहयोग भी प्रदान करे, ताकि अधिक से अधिक टीकाकरण हो सके। और हम अपने को सुरक्षित रखने के साथ अपने बच्चो को भी सुरक्षित रख सकें, इसलिए प्रोटोकोल का पालन करें ,किसी भी स्तर पर लापरवाही हानिकारक हो सकती है।

From around the web

Trending Videos