Follow us

खरीफ गोष्ठी: आयुक्त नें रिक्त पदों को भरने की जताई जरूरत

बांदा-डीवीएनए! राज्य स्तरीय खरीफ उत्पादकता गोष्ठी वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से आयोजित हुई। चित्रकूटधाम मंडल...
 
खरीफ गोष्ठी: आयुक्त नें रिक्त पदों को भरने की जताई जरूरत

बांदा-डीवीएनए! राज्य स्तरीय खरीफ उत्पादकता गोष्ठी वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से आयोजित हुई। चित्रकूटधाम मंडल के आयुक्त ने यहां चारों जिलों में कृषि रक्षा अधिकारी, बांदा व हमीरपुर में उप कृषि निदेशक के पद खाली होने पर कृषि निदेशक को अवगत कराते हुए उन्हें शीघ्र भरे जाने को कहा। खरीफ उत्पादकता गोष्ठी की अध्यक्षता कृषि उत्पादन आयुक्त ने की।
एनआइसी में वीसी के जरिए राज्य स्तरीय खरीफ उत्पादकता गोष्ठी में मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह, कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ उपस्थित रहे। आयुक्त ने मंडल स्तर पर खरीफ के लिए की गई तैयारियों के संबंध में अवगत कराया। कहा कि खाद व बीज की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गई है। बांदा व हमीरपुर में उप कृषि निदेशक के अलावा चित्रकूटधाम मंडल के चारो जनपदों, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा में जिला कृषि रक्षा अधिकारियों के पद खाली है। कृषि निदेशक से शीघ्र ही इन अधिकारियों की नियुक्ति किए जाने को कहा।
कृषि विभाग के संयुक्त कृषि निदेशक उमेशचंद्र कटियार, उप कृषि निदेशक राम कुमार माथुर, जिला कृषि अधिकारी डॉ. प्रमोद कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ एसपी सिंह, सहायक आयुक्त व सहायक निबंधक सहकारिता वीरेंद्र बाबू दीक्षित अधिशासी अभियंता के लघु डाल नहर, नलकूप एवं विद्युत विभाग के अधिकारी, सहायक निबंधक सहकारिता दीपक सिंह, भूमि संरक्षण अधिकारी सौरभ कुमार, जिला उद्यान अधिकारी परवेज खान ने विचार व्यक्त किए। पशुपालन विभाग के निदेशक डॉ. एसके, कृषि मंत्री सूर्यपाल शाही के साथ राज्य कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान अनुसंधान मंत्री ने भी सुझाव दिए। आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल दिनेश कुमार सिंह ने मंडल के चारों जिलों के कृषि रक्षा अधिकारियों के तैनाती की मांग की। उप कृषि निदेशक बांदा, हमीरपुर के रिक्त पदों को भरने की व्यवस्था करने की मांग की। मंडलायुक्त ने बताया कि जनपद में उर्वरक, बीज की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में होने की जानकारी दी गई।
संवाद विनोद मिश्रा

From around the web

Trending Videos