Follow us

अब अध्यापकों को भी लगानी पड़ेगी हाजिरी

प्रयागराज (DVNA)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षकों को अनिवार्य तौर पर अब रजिस्टर में हाजिरी लगानी...
 
अब अध्यापकों को भी लगानी पड़ेगी हाजिरी

प्रयागराज (DVNA)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षकों को अनिवार्य तौर पर अब रजिस्टर में हाजिरी लगानी होगी। इसके साथ ही बगैर सूचना तीन दिन से अधिक अनुपस्थित रहने पर इसे गंभीरता से लिया जाएगा। उन पर कार्रवाई की जा सकती है। इसकी निगरानी संकायों के डीन करेंगे। इस संबंध में कुलपति के आदेश पर रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ल ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।
रजिस्ट्रार की ओर से जारी नोटिफिकेशन में सभी संकायों के डीन से कहा गया है कि वह विभागों के अलावा सेंटर का भौतिक निरीक्षण करें। इसके बाद रजिस्ट्रार दफ्तर में इसकी रिपोर्ट भी नियमित सौंपें। यह भी कहा गया है कि डीन हाजिरी रजिस्टर का भी भौतिक सत्यापन करें। सभी विभागों के अध्यक्ष और सेंटर के निदेशक से इस व्यवस्था में सहयोग के लिए कहा गया है। यह भी स्पष्ट किया गया है कि अवकाश के लिए सही प्रक्रिया अपनाते हुए रजिस्ट्रार दफ्तर में आवेदन करें। सेहत खराब होने पर आकस्मिक अवकाश के लिए आवेदन करने में कतई देरी न की जाए।
डा. जया कपूर (पीआरओ, इविवि) ने कहा, ग्रीष्मावकाश के बाद अब विश्वविद्यालय में कक्षाओं के संचालन ऑनलाइन मोड में परिसर से ही करने और परिसर में कार्य व्यवस्था पूर्ववत नियमित करने के लिए शिक्षकों के विभाग में नियमित उपस्थिति दर्ज करने का आदेश कुलसचिव ने निकाला है। आदेश कोविड शटडाउन के बाद सामान्य हुई परिस्थितियों में कक्षा प्रबंधन के साथ ही शिक्षकों के अवकाश को लेकर स्थिति स्पष्ट करता है।

From around the web

Trending Videos