कलेक्टर संजीव झा की पहल से निधि करेगी होटल मेनेजमेंट की पढाई

कलेक्टर संजीव झा की पहल से निधि करेगी होटल मेनेजमेंट की पढाई
 
कलेक्टर संजीव झा की पहल से निधि करेगी होटल मेनेजमेंट की पढाई

कोरबा :  कलेक्टर  संजीव झा की संवेदनशीलता से गरीब परिवार की छात्रा कुमारी निधि टण्डन होटल मेनेजमेंट की पढ़ाई करेगी। निधि की आगे की पढाई के लिए जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाएगा। दरअसल पुरानी बस्ती कोरबा निवासी कुमारी निधि टण्डन ने आज आयोजित जनचौपाल में नया रायपुर स्थित इन्टीट्यूट ऑफ होटल मेनेजमेंट में बीएससी होटल एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स की पढाई के लिए संस्थान में प्रवेश के लिए आवश्यक सहयोग करने के संबंध में कलेक्टर  झा के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया। उन्होने कमजोर आर्थिक स्थिति और गरीब परिवार से संबंधित होने की जानकारी कलेक्टर को दी। पढाई में मेधावी निधि ने बताया कि उन्होने कक्षा 12वी विज्ञान विषय के साथ 89 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण किया है। निधि ने होटल मेनेजमेंट संस्थान में पढाई करने की इच्छा जताते हुए पढाई में आवश्यक आर्थिक सहयोग करने के लिए कलेक्टर से निवेदन किया। कलेक्टर  झा ने निधि की बातांे को संवेदनशीलता से सुनते हुए उनकी होटल मेनेजमेंट की पढाई में डीएमएफ मद से आवश्यक मदद करने के निर्देश बैठक में मौजूद अधिकारियों को दिये। जन चौपाल मे जिले वासियों ने अपनी समस्याओं, शिकायतों और सुझावों को जिला प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किए। कलेक्टर  संजीव झा ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में लोगों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निदान के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। जन चौपाल में आज 107 लोगों ने कलेक्टर  झा को अपनी समस्याओं-सुझावों से अवगत कराया। आज आयोजित जनचौपाल में एडीएम विजेन्द्र पाटले, डी.एफ.ओ. कोरबा  प्रियंका पाण्डेय, डीएफओ कटघोरा  प्रेमलता यादव, जिला पंचायत के सी.ई.ओ.  नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त  प्रभाकर पाण्डेय सहित सभी विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।


जन चौपाल मंे आज रिसदी निवासी  उरसुल्ला दान ने उनकी निजी भूमि को निरंक बताये जाने की शिकायत करते हुए भूमि का नक्शा बटांकन एवं सीमांकन कराने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर  झा ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए प्रकरण की पूरी जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश डिप्टी कलेक्टर को दिये। इसी प्रकार तहसील करतला के ग्राम कनकी के झांसीपारा मोहल्ला निवासी भूनेश्वरी राजवाड़े ने मोहल्ले में पानी की समस्या से अवगत कराते हुए मोहल्ले में पेयजल की सुचारू व्यवस्था करने  के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर  झा ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए मोहल्ले में जल संकट को दूर करने आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित तहसीलदार को दिये। इसी प्रकार नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्र. 8 के पार्षद  सुफल दास ने इमलीडुग्गु स्थित प्राइमरी एवं हाई स्कूल में बाउंड्रीवॉल निर्माण करवाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। इस पर कलेक्टर  झा ने नगर निगम आयुक्त को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।


जन चौपाल में तीन दिव्यांगजनों को मिला ट्रायसिकल, कलेक्टर का जताया आभार- कलेक्टर  संजीव झा की संवेदनशीलता से जन चौपाल में आये तीन दिव्यांगजनों को तत्काल मोटराईज्ड ट्रायसिकल मिल गया। ट्रायसिकल मिलने से दिव्यांगजनों को अब आने जाने में आसानी होगी। साथ ही दूर जाने के लिए किसी का सहारा नही लेना पडेगा। मोटराईज्ड ट्रायसिकल मिलने पर दिव्यांगजनों ने खुशी जताते हुए कलेक्टर  संजीव झा का आभार जताया है। इमलीडुग्गु निवासी अभिषेक राजपूत, सलोरा निवासी कमला कुमारी एवं कोहडिया निवासी चन्द्रहास को जनचौपाल में मोटराईज्ड ट्रायसिकल प्रदान किया गया।

From around the web

Trending Videos