खाद्य विभाग के सचिव ने चौपाल लगा ग्रामीणों से मुलाकात की राशन कार्ड एवं खाद्यान्न वितरण के संबंध में ली जानकारी

खाद्य विभाग के सचिव ने चौपाल लगा ग्रामीणों से मुलाकात की राशन कार्ड एवं खाद्यान्न वितरण के संबंध में ली जानकारी
 
खाद्य विभाग के सचिव ने चौपाल लगा ग्रामीणों से मुलाकात की राशन कार्ड एवं खाद्यान्न वितरण के संबंध में ली जानकारी

बलरामपुर :  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के 04 एवं 05 मई को जिले के कुसमी एवं डौरा में भेंट-मुलाकात के दौरान राशन कार्ड से संबंधित प्राप्त शिकायतों की जांच एवं निरीक्षण करने छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य सचिव  टोपेश्वर वर्मा ने चौपाल लगा ग्रामीणों से मुलाकात की तथा राशन कार्ड एवं खाद्यान्न वितरण के संबंध में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने विश्रामगृह बलरामपुर में खाद्य विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों की बैठक लेकर जिले में बेहतर खाद्य वितरण व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सर्वप्रथम खाद्य विभाग के सचिव  वर्मा ने कुसमी विश्रामगृह में पहुंच मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के प्रवास के दौरान राशन कार्ड न होने की शिकायत करने वाली महिला शशिकला बरगाह से मुलाकात कर राशन कार्ड बनने के पश्चात् राशन मिला या नहीं, की जानकारी ली। साथ ही इस दौरान उपस्थित लोगों से राशन समय पर मिल रहा है या नहीं, इस संबंध में जानकारी ली।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत डौरा में मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कबिलासो दाई को मुख्यमंत्री ने तत्काल राशन कार्ड उपलब्ध कराया था। सचिव  वर्मा ने कबिलासो दाई से मिलकर उनसे चर्चा कर राशन कार्ड के माध्यम से क्या-क्या खाद्यान्न प्राप्त हुई, इस संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ग्राम पंचायत सरपंच से उचित मूल्य दुकान में खाद्यान्न सामग्री समय पर मिलता है या नहीं राशन वितरण में कोई परेशानी तो नहीं है, इस संबंध में जानकारी ली तथा खाद्य विभाग के अधिकारी से सभी उचित मूल्य दुकानों में समय पर खाद्य सामग्री भण्डारण करने के निर्देश दिए।

उचित मूल्य दुकान कोचली का किया निरीक्षण

खाद्य विभाग के सचिव वर्मा ने उचित मूल्य दुकान कोचली का निरीक्षण किया। उन्होंने वितरण किए जा रहे चावल की मात्रा का वजन कराकर अवलोकन किया एवं अपने समक्ष ही गांव की हितग्राही सुशीला को अंगूठा लगवाकर चावल, शक्कर एवं नमक प्रदाय किया। साथ ही उन्होंने सुशीला से पूछा कि आप इस शक्कर का क्या उपयोग करते हैं इस पर सुशीला ने बताया कि वह शक्कर का उपयोग चाय एवं शरबत बनाने के रूप में करते हैं।


इस दौरान खाद्य विभाग के संचालक  अभिनव अग्रवाल, सहायक संचालक खाद्य  अनुराग भदौरिया, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  भरत कौशिक, तहसीलदार पैकरा, जिला खाद्य अधिकारी  शिवेन्द्र काम्ठे सहित खाद्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

From around the web

Trending Videos