शिकायत दर्ज करवाने बनाये जायें स्मार्ट जोन

शिकायत दर्ज करवाने बनाये जायें स्मार्ट जोन
 
शिकायत दर्ज करवाने बनाये जायें स्मार्ट जोन

भोपाल : बिजली उपभोक्ताओं की समस्याएँ सुनने और उनका निराकरण करने के लिए स्मार्ट जोन बनाये जायें, जिसमें उपभोक्ता के बैठने और शिकायत दर्ज कराने की 24 घंटे व्यवस्था हो। यहाँ पर मेंटेनेंस टीम, गाड़ी के साथ उपलब्ध रहे। ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश पावर मैनेजमेंट और मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यों की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि पायलेट प्रोजेक्ट में ग्वालियर में 2 स्मार्ट जोन बनायें। इसके सफल होने पर इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाए।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि बिजली संबंधी सर्विसेज की गुणवत्ता में सुधार के लिए ठोस नीति बनाये। ट्रिपिंग की संख्या एवं निराकरण अवधि कम की जाये। उन्होंने पेपरलेस बिल योजना के संबंध में भी चर्चा की। तोमर ने कहा कि इसे और अधिक व्यवहारिक बनाया जाये।

मंत्री  तोमर ने कहा कि बिजली से संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए दूरभाष नम्बर 1912 पर शिकायत दर्ज कराने की सुविधा के साथ ही अन्य स्थानों पर शिकायतें दर्ज कराने की योजना बनायें, जिससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निराकरण हो सके।  तोमर ने कहा कि ट्रांसफार्मर, विद्युत मीटर, इंसुलेटर और तार की कमी नहीं होना चाहिए।

बैठक में प्रबंध संचालक पावर मेनेजमेंट कंपनी  विवेक पोरवाल और प्रबंध संचालक मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी गणेश शंकर मिश्रा उपस्थित थे।

From around the web

Trending Videos