ऊर्जा मंत्री ने जन चौपाल के माध्‍यम से आमजनों से रू-बरू होकर किया समस्‍याओं का निराकरण

ऊर्जा मंत्री ने जन चौपाल के माध्यम से आमजनों से रू-बरू होकर किया समस्याओं का निराकरण
 
ऊर्जा मंत्री ने जन चौपाल के माध्‍यम से आमजनों से रू-बरू होकर किया समस्‍याओं का निराकरण

भोपाल : ऊर्जा मंत्री एवं गुना जिला प्रभारी मंत्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर ने गुना जिले की ग्राम पंचायत हिलगना में आयोजित जन-चौपाल में जन-समस्याओं का निराकरण किया।  तोमर जन-चौपाल में देर रात तक जनता के बीच रहे और उनकी समस्‍याओं से रू-ब-रू हुए। मंत्री तोमर ने रात्रि विश्राम भी ग्राम हिलगना में ही किया।

मंत्री  तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की मंशानुसार आमजनों को शासकीय योजनाओं का लाभ मिले। इसी उद्देश्‍य को लेकर आज मैं और पूरा जिला प्रशासन स्‍वयं आप सभी के बीच में आकर आपकी समस्‍याओं के निराकरण के लिए यहाँ पर आये हुए हैं। उन्‍होंने जन-चौपाल में अधिकारियों को निर्देशित किया कि आप यहाँ उपस्थित लोगों से संवाद कर उनकी समस्‍याओं से संबंधित आवेदन लें, और उनका निराकरण भी करें। साथ ही ऐसे नागरिक जो आवेदन लेकर नही आए हैं, उनके आवेदन भी बनाकर उनकी समस्‍याओं का यथासंभव निराकरण कराएँ। आम नागरिकों को शासन की सभी योजनाओं का लाभ मिले, यही मेरा उद्देश्‍य भी हैं और ध्‍येय भी। उन्‍होंने कहा कि यहाँ जितने भी आवेदन आ रहे हैं और उनका जो भी निराकरण किया गया है उनकी मैं स्‍वयं जाँच करूँगा। शासकीय योजनाओं से कोई भी पात्र हितग्राही वंचित नही रहना चाहिये। जन चौपाल में विधायक  गोपीलाल एवं अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

मंत्री  तोमर ने जमीन पर बैठकर ग्राम की ग्‍यारसी बाई, जमना बाई से उनकी समस्‍याएँ सुनी। उन्‍होंने उनके राशन मिलने सहित किन-किन शासकीय योजनाओं का लाभ मिला है, से संबंधित जानकारी स्‍वयं उपस्थित ग्रामीणजनों से ली। ऊर्जा मंत्री  तोमर द्वारा समस्‍त आवेदनों का निराकरण तीन दिवस में करने एवं प्रतिवेदन भेजने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

समूह की महिलाओं के साथ किया भोजन

जन-चौपाल में ग्रामीणों के बीच समस्‍याओं के निराकरण के दौरान मंत्री  तोमर ने जिला प्रशासन के अधिकारियों एवं समूह की महिलाओं के साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया।

जन चौपाल में विभिन्‍न विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग से संबंधित स्‍टॉल लगाकर उपस्थित ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारियों से अवगत कराया।

From around the web

Trending Videos