अस्पतालों में व्यवस्थाओं के सुधार को आम आदमी महसूस करे : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी

अस्पतालों में व्यवस्थाओं के सुधार को आम आदमी महसूस करे : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी
 
अस्पतालों में व्यवस्थाओं के सुधार को आम आदमी महसूस करे : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी

भोपाल : लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं में किये जा रहे सुधार कार्यों को आम आदमी महसूस करे और यहाँ मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं से संतुष्ट हो। डॉ. चौधरी ने यह निर्देश मंत्रालय में मिशन सेहत की समीक्षा के दौरान दिये। जिला स्तरीय स्वास्थ्य अधिकारी समीक्षा बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन से कहा कि मिशन सेहत में अस्पतालों के भवन मरम्मत और सुधार कार्य के लिये अस्पतालों के प्रमुखों को बजट उपलब्ध कराया गया है। उन्हें काम कराने के लिये अधिकृत भी किया गया है। अस्पतालों में आवश्यकता एवं मांग अनुसार नये बेड्स, चादर आदि भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं। साथ ही एक्स-रे मशीन, डायलिसिस मशीन, सीटी स्केन और अन्य चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि अस्पतालों के भवनों की मरम्मत सहित सभी व्यवस्थाओं को दीपावली के पूर्व कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिविल अस्पताल और जिला अस्पताल के प्रमुख यह सुनिश्चित कर लें कि अब उनकी किसी भी प्रकार की बहानेबाजी को स्वीकार नहीं किया जायेगा।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान ने अस्पतालों को व्यवस्थाओं के लिये दिये गये निर्देशों और अस्पतालों की माँग के अनुसार उपलब्ध कराई जा रही सामग्री के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

From around the web

Trending Videos