लटोरी में मुख्यमंत्री की घोषणा: भटगांव उप तहसील को पूर्ण तहसील का दर्जा

लटोरी में मुख्यमंत्री की घोषणा: भटगांव उप तहसील को पूर्ण तहसील का दर्जा
 
लटोरी में मुख्यमंत्री की घोषणा: भटगांव उप तहसील को पूर्ण तहसील का दर्जा

रायपुर :  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज चौथे दिन सूरजपुर जिले की भटगांव विधानसभा क्षेत्र के लटोरी में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में भटगांव तहसील को पूर्ण तहसील का दर्जा प्रदान करने के साथ ही भैयाथान के ग्राम बतरा में स्वामी आत्मानंद स्कूल प्रारंभ करने, भैयाथान में आरईएस का अनुविभागीय कार्यालय स्थापित करने, लटोरी के हायर सेकेण्डरी स्कूल में एग्रीकल्चर संकाय प्रारंभ करने और क्षेत्र में विद्युत के लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए 33/11 केवी का विद्युत सब स्टेशन स्थापित करने की घोषणा की। 

मुख्यमंत्री  बघेल ने लटोरी स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्टॉक रजिस्टर मैंटेन न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और कार्य में लापरवाही पाये जाने पर मेडिकल ऑफिसर राकेश कुमार साव को निलंबित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को बीएमओ डॉ. प्रशांत सिंह एवं प्रभारी शत्रुहन भगत को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और यहां उपलब्ध दवाईयों और स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लटोरी के जिला सहकारी बैंक पहुंचकर पांच किसानों अयोध्या जायसवाल, सीताराम कुशवाहा, गुलाम कादीर, घरभरन सिंह और चन्द्रदेव राजवाड़े को 5 लाख 22 हजार रूपए का किसान क्रेटिड कार्ड (केसीसी) ऋण का चेक प्रदाय किया। उन्होंने बैंक का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों को यहां कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। ग्रामीणों ने बैंक खोलने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर ग्रामीणों ने किसानों के हित में लिए गए निर्णयों के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए उन्हें उबला हुआ शकरकंद, चना, गुड़-मुर्रा, मूंगफली, मुर्रा-लड्डू भेंट किया। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके द्वारा दी गई इस भेंट को मैं अपने साथ ले जाऊंगा। 

लटोरी की जन चौपाल में सूरजपुर से आई आंचल साहू ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि ‘महतारी दुलार योजना‘ के माध्यम से उनकी पढ़ाई हो सकेगी। मुख्यमंत्री ने यहां सिलाई का प्रशिक्षण ले रही स्व-सहायता समूह की महिलाओं से बात-चीत की। मुख्यमंत्री का लटोरी पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों ने सूत माला पहनाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों का अभिवादन स्वीकार किया। स्वागत के लिए आए नन्हें बच्चों से भी मुख्यमंत्री आत्मीयता से मिले। इस अवसर पर जिले के प्रभारी एवं नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, संसदीय सचिव  पारसनाथ राजवाड़े भी उपस्थित थे। 

मुख्यमंत्री ने लटोरी में 16.71 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का किया लोकार्पण-शिलान्यास 

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल सरगुजा संभाग के विधानसभाओं के दौरे में उन्होंने अनेकों विकास कार्यों की सौगात दी है। उन्होंने भटगांव विधानसभा के ग्राम लटोरी में 16 करोड़ 71 लाख 82 हज़ार रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास-लोकार्पण किया। जिसमें सूरजपुर के भटगांव से खोपा (कसकेला) मार्ग पर रिहंद नदी पर 5 करोड़ 36 लाख की लागत से बने पुल का लोकार्पण के साथ ही 7 करोड़ 95 लाख 1 हज़ार की लागत से सूरजपुर के सिलफिली कॉलेज से हीराडबरी-लटोरी सड़क निर्माण, 37 लाख 28 हजार की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, लटोरी में 10 बिस्तरीय आइसोलेशन वार्ड निर्माण, 71 लाख 12 हज़ार की लागत से जिला सूरजपुर के लटोरी में मॉर्डन तहसील कार्यालय भवन निर्माण, 2 करोड़ 32 लाख 41 हजार की लागत से जिला सूरजपुर के सत्य नगर के जाबारपारा में 54 मीटर लंबा पुल का शिलान्यास किया।

From around the web

Trending Videos