भेंट-मुलाकात के दौरान हर रोज पेड़ लगा रहे मुख्यमंत्री

भेंट-मुलाकात के दौरान हर रोज पेड़ लगा रहे मुख्यमंत्री
 
भेंट-मुलाकात के दौरान हर रोज पेड़ लगा रहे मुख्यमंत्री

रायपुर :  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करने के साथ-साथ हर रोज पेड़ भी लगा रहे हैं। आज भी उन्होंने गोविंदपुर में गांधीवादी समाजसेवी पद्मश्री माता राजमोहनी देवी के समाधि परिसर में जामुन का पौधा रोपा। 


उल्लेखनीय है कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने की शासन की रणनीति में पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन को भी महत्वपूर्ण घटक के रूप में शामिल किया गया है। सुराजी गांव योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण अभियान, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, नदी तट वृक्षारोपण, जंगलों में फलदार वृक्षों का रोपण जैसी योजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पर्यावरण संवर्धन के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान वृक्षारोपण के माध्यम से पर्यावरण को बचाए रखने का संदेश दे रहे हैं। 


गोविंदपुर में भेंट-मुलाकात अभियान की शुरुआत उन्होंने माता राजमोहनी देवी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करके की। उन्होंने माता राजमोहनी देवी की बेटी रामबाई से भी मुलाकात की। समाधि स्थल पर ही निर्मित राम-सीता मंदिर में मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना कर छत्तीसगढ़ की समृद्धि और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। समाधि स्थल पर बापू धर्म सभा आदिवासी सेवा मंडल के सदस्यों के आग्रह पर  बघेल ने उनके साथ मांदर पर संगत की। सदस्यों की मांग पर उन्होंने समाधि स्थल का सौंदर्यीकरण करने, जन सुविधाओं का विकास करने और मेले के आयोजन के लिए अधोसंरचना विकसित करने के निर्देश कलेक्टर को दिए। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम भी उपस्थित थे।

From around the web

Trending Videos