भविष्य में तीरंदाजी फीडर सेंटर्स होंगे शुरू : सिंधिया

भविष्य में तीरंदाजी फीडर सेंटर्स होंगे शुरू : सिंधिया
 
भविष्य में तीरंदाजी फीडर सेंटर्स होंगे शुरू : सिंधिया

भोपाल :  खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि भविष्य में प्रदेश में तीरंदाजी फीडर सेंटर्स शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा मध्यप्रदेश तीरंदाजी अकादमी जबलपुर के लिए जिलों में 15 से 27 जुलाई तक टैलेंट सर्च किए जा रहे हैं। इसमें ग्रामीण इलाकों की प्रतिभाओं का चयन करने में मदद मिलेगी, जिसके जरिए उन क्षेत्रों में तीरंदाजी फीडर सेंटर्स शुरू किए जा सकेंगे।  सिंधिया आज टी.टी. नगर स्टेडियम में मध्यप्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी की समीक्षा कर रही थी।

खेल मंत्री  सिंधिया ने कहा कि अकादमी के वीडिंग आउट प्रॉसेस में बाहर हुए बच्चों को एनआईएस कोचिंग लेने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी अकादमी में रह कर खेल की बारीकियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं, लेकिन प्रतिस्पर्धाओं में अच्छा परफॉर्मेंस नहीं देने के कारण उन्हें वीड आउट किया जाता है। हमारी कोशिश है कि ये खिलाड़ी एनआईएस कोचिंग कर अपने हुनर से यंग खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दें।  सिंधिया ने कहा कि भोपाल में जनवरी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स होंगे। इन गेम्स में बेहतर परिणामों के लिए सभी विधा के प्रशिक्षक अपने खिलाड़ियों को अभी से तैयार करें।

मंत्री  सिंधिया ने तीरंदाजी अकादमी के प्रशिक्षक रिचपाल सिंह सलारिया से प्रत्येक खिलाड़ी के परफॉर्मेंस, प्रशिक्षण और इंज्यूरी की जानकारी ली। उन्होंने संचालक खेल  रवि कुमार गुप्ता को अकादमी में स्ट्रेंग्थ एंड कंडीशनिंग ट्रेनर के लिए विज्ञापन जारी करने के निर्देश भी दिए।

From around the web

Trending Videos