Follow us

34 रुपए से भी कम के शेयर ने बदली किस्मत, सालभर में निवेशक मालामाल

नई दिल्ली । भारतीय शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने कोरोना काल में...
 
34 रुपए से भी कम के शेयर ने बदली किस्मत, सालभर में निवेशक मालामाल


नई दिल्ली । भारतीय शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने कोरोना काल में निवेशकों की किस्मत बदल दी है। ऐसी ही एक कंपनी एक्सप्रो इंडिया है। पॉलिमर प्रोसेसिंग कंपनी एक्सप्रो इंडिया का स्टॉक प्राइस सालभर में 33.75 रुपए के भाव से बढ़कर 721.65 रुपए के स्तर तक पहुंच गया है। आसान भाषा में समझें तो एक्सप्रो इंडिया ने इस अवधि में अपने शेयरधारकों को 2,000 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है।
इस मल्टीबैगर स्टॉक के इतिहास की बात करें तो साल भर में 21.38 गुना तक बढ़ गई है। एक साल पहले एक्सप्रो इंडिया स्टॉक की कीमत 33.75 रुपए थी, जो अब बढ़कर 721.65 रुपए के स्तर पर पहुंच गई है। ये करीब 500 प्रतिशत के रिटर्न को दिखाता है। पिछले 6 महीनों में, एक्सप्रो इंडिया के शेयर की कीमत 118.70 रुपए से 721.65 रुपए के स्तर तक बढ़ गई है। पिछले एक महीने में स्टॉक का प्राइस लगभग 669 रुपए से बढ़कर 721.65 रुपए के स्तर तक पहुंच गया है। कहने का मतलब ये है कि सिर्फ एक महीने में शेयरधारकों को लगभग 8 प्रतिशत का रिटर्न मिला है।


एक्सप्रो इंडिया के स्टॉक में तेजी को निवेश की रकम से भी समझ लेते हैं। अगर निवेशक ने एक महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपए का निवेश किया है, तो उसकी रकम 1.08 लाख रुपए हो गई होगी। इसी तरह, किसी निवेशक ने 6 महीने पहले एक्सप्रो इंडिया के शेयर में 1 लाख का निवेश किया था तो उसकी ये रकम 6 लाख रुपए हो गई है। इसी तरह, अगर निवेशक ने 2021 की शुरुआत में 1 लाख रुपए का निवेश किया होगा, तो उसकी रकम 21.38 लाख रुपए हो गई है।
शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, एक्सप्रो इंडिया के शेयरों में मुनाफावसूली का इंतजार है। मुनाफावसूली खत्म होने के बाद इस स्टॉक में एक बार फिर तेजी आ सकती है। जानकार निवेशकों को डिप्स पर खरीदारी की रणनीति बनाए रखने की सलाह दे रहे हैं।

From around the web

Trending Videos