Follow us

लश्कर के पाकिस्तानी कमांडर हुरैरा समेत 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर (DVNA) । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में आज सुबह भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के...
 
लश्कर के पाकिस्तानी कमांडर हुरैरा समेत 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर (DVNA) । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में आज सुबह भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। सुरक्षाबलों को यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस एनकाउंटर में लश्कर के पाकिस्तानी कमांडर एजाज अबू हुरैरा समेत 3 आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। हालांकि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अब भी जारी है। आईजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी कमांडर ऐजाज उर्फ अबू हुरैरा है। इसके साथ ही दो स्थानीय आतंकियों को भी मार गिराया गया है। हालांकि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अब भी जारी है।
पिछले सप्ताह हुई मुठभेड़ में भी है छह आतंकी ढेर कर दिए गए थे। सुंदरबनी में दो पाकिस्तानी आतंकियों समेत प्रदेश में वीरवार को सुरक्षाबलों ने छह दहशतगर्द ढेर कर दिए गए थे। एलओसी से सटे राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सेना ने घुसपैठ को नाकाम करते दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में नायब सूबेदार समेत दो जवान भी शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हो गया। सुंदरबनी के अलावा कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम में भी दो-दो आतंकी मारे गए।
वहीं दूसरी तरफ जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मंगलवार रात करीब 10 बजे एक बार फिर ड्रोन देखा गया। ड्रोन दिखने पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पांच से छह राउंड फायरिंग की, जिसके बाद वो वापस पाकिस्तान की सीमा में चला गया। इस मामले में बीएसएफ ने बयान जारी कर कहा कि 13 और 14 जुलाई की रात को अरनिया सेक्टर में बीएसएफ जवानों ने लगभग 9 बजकर 52 मिनट पर 200 मीटर की दूरी पर एक टिमटिमाती लाल लाइट चमकती हुई देखी।
अलर्ट बीएसएफ जवानों ने लाल लाइट की ओर गोलीबारी की, जिसके कारण वो वापस लौट गया। इलाके की तलाशी ली जा रही है, अब तक कुछ भी नहीं मिला है। जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले के बाद से पिछले कुछ दिनों में जम्मू में कई ड्रोन दिखाई दिए हैं। ये छठी बार है जब पिछले महीने जून में जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए दो धमाकों के बाद एक ड्रोन को जम्मू के ऊपर मंडराते देखा गया। पाकिस्तान से लगी सीमा से करीब 14 किलोमीटर दूर स्थित हाई सिक्योरिटी वाले जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए धमाकों में एयरफोर्स के दो जवानों को मामूली चोटें आई थी।

From around the web

Trending Videos