Follow us

लखीमपुर हिंसा: केंद्रीय मंत्री की बर्खास्तगी पर अड़ी कांग्रेस, देशभर में मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान

नई दिल्ली-DVNA। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद से विपक्ष गृह...
 
लखीमपुर हिंसा: केंद्रीय मंत्री की बर्खास्तगी पर अड़ी कांग्रेस, देशभर में मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान

नई दिल्ली-DVNA। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद से विपक्ष गृह राज्य मंत्री को हटाने की मांग पर अड़ा हुआ है। कांग्रेस ने सोमवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को तत्काल बर्खास्त करने और आठ लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा प्राथमिकी में नामजद उनके बेटे की गिरफ्तारी की मांग की है। इसके साथ ही पार्टी ने हिंसा में मारे गए किसानों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की है। कांग्रेस ने कहा है कि यूपी पुलिस की ओर से हिरासत में रखी गईं प्रियंका गांधी को भी तत्काल रिहा किया जाए।
कांग्रेस ने कहा कि वह घटना के विरोध में मंगलवार को देश भर के सभी जिलाधिकारियों के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में यूपी भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और देश में कहीं और आंदोलन किया। कांग्रेस के नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को उनके पद से तत्काल बर्खास्त किया जाए और उनके बेटे को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।
उन्होंने आगे कहा कि हम यह भी मांग करते हैं कि मंत्री पर उनके बेटे के समान अपराध का मामला दर्ज किया जाए, क्योंकि वह उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि देर रात लखीमपुर पहुंचने की कोशिश करने वाली प्रियंका गांधी को सुबह करीब पांच बजे सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया। प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर कहा है कि बीजेपी सरकार किसानों को कुलचने और उन्हें खत्म करने की राजनीति कर रही है। वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे। एक वीडियो संदेश में प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया है कि यह देश किसानों का है न कि बीजेपी का और वह हिंसा से प्रभावित लोगों के पास जाकर कोई अपराध नहीं कर रही हैं।

From around the web

Trending Videos