Follow us

टाटा स्टील ने थाईलैंड कारोबार को बेचने बनाई योजना

जमशेदपुर। टाटा स्टील ने अपने थाईलैंड कारोबार को बेचने की योजना बनाई है। कंपनी कम...
 
टाटा स्टील ने थाईलैंड कारोबार को बेचने बनाई योजना

जमशेदपुर। टाटा स्टील ने अपने थाईलैंड कारोबार को बेचने की योजना बनाई है। कंपनी कम लाभ वाली विदेशी इकाइयों से बाहर निकलने की योजना बना रही है। प्रस्तावित बिक्री भारत के सबसे बड़े स्टील निर्माता के अपने सिंगापुर व्यवसाय नैटस्टील होल्डिंग्स को बंद करने के बाद आया है। इससे कंपनी को अपने कर्ज में और कटौती करने में मदद मिलेगी। बैंकॉक में सूचीबद्ध टाटा स्टील थाईलैंड का बाजार मूल्य 410 मिलियन डॉलर से अधिक है।


टाटा स्टील के सूत्रों ने कहा कि कंपनी ने हाल ही में नैटस्टील का लेनदेन पूरा किया है और हम थाईलैंड के लिए सभी विकल्पों का पता लगाना जारी रखेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए, प्राइमरी इंफ्रास्ट्रक्चर मिश्र धातु का एशिया का सबसे पुराना निर्माता घरेलू बाजार पर केंद्रित है।
उन्होंने बताया कि घरेलू बाजार में निवेश करने पर स्पष्ट रूप से ध्यान दिया जा रहा है, जो अच्छी तरह से बढ़ रहा है। भारत के बाहर के बिजनेस के लिए कई जोखिम हैं जो पूंजी पर पर्याप्त रिटर्न की पेशकश नहीं कर रहे हैं। ये साइक्लिंग सेक्टर हैं। हाई रिस्क के बावजूद रिटर्न नहीं देने के कारण निवेश में कटौती करने का विचार है।


टाटा स्टील ने 2019 में चीन के एचबीआईएस समूह को थाईलैंड इकाई की बिक्री को अंतिम रूप दिया था। राज्य द्वारा संचालित इकाई द्वारा अनुमोदन प्राप्त करने में विफल रहने के बाद सौदा रद्द कर दिया गया था। व्यापार को बेचने की योजना को नवीनीकृत करने का निर्णय चीन में मजबूत मांग और आपूर्ति में कटौती के कारण पिछले 16 महीनों में वैश्विक स्टील की कीमतों में तेज उछाल के मद्देनजर आया है।

From around the web

Trending Videos