लोगों को रोजगार से जोड़ने का कार्य निरंतर जारी रहे: CM चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग द्वारा...
 
लोगों को रोजगार से जोड़ने का कार्य निरंतर जारी रहे: CM चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग द्वारा रोजगार के अवसर पैदा करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाये। लोगों को रोजगार से जोड़ने का कार्य निरंतर करें। मुख्यमंत्री चौहान आज मंत्रालय में कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि रोजगार के अवसर पैदा करना हमारा लक्ष्य है। विभागीय मंत्री गोपाल भार्गव ने बैठक में वर्चुअली भाग लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिये। अपर मुख्य सचिव जे.एन. कंसोटिया ने वर्चुअल प्रजेंटेशन दिया।

मुख्यमंत्री चौहान ने संत रविदास मध्यप्रदेश हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम के लक्ष्य एवं उपलब्धियों की समीक्षा की। उन्होंने म.प्र. खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा संचालित इकाईयों की जानकारी ली। उन्होंने नवीन उत्पादों को जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कौशल विकास कार्यक्रम अंतर्गत प्रशिक्षण जारी रहे। बुनकरों को प्रशिक्षण दें।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि चंदेरी और महेश्वर में बनने वाली हाथकरघा साड़ियों को और कैसे बेहतर बनाया जा सकता है, इस पर विचार करें। विभाग माटी कला के लिए कारीगरों को प्रोत्साहित करे। विभाग नई सोच एवं गंभीरता के साथ कार्य करे, जिससे कुटीर उद्योग आगे बढ़ें।

From around the web

Trending Videos