Follow us

लोक परिसंपत्तियों का प्रबंधन कर बेहतर उपयोग करें : CM चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में परिसंपत्तियों का प्रबंधन...
 
लोक परिसंपत्तियों का प्रबंधन कर बेहतर उपयोग करें : CM चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में परिसंपत्तियों का प्रबंधन कर बेहतर उपयोग सुनिश्चित किया जाये। परिसंपत्तियों को पोर्टल पर इन्द्राज भी करें और विभाग अपनी प्राथमिकताओं का निर्धारण सुनियोजित कर एवं परिणाममूलक कार्य करे। मुख्यमंत्री चौहान आज मंत्रालय में लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

बेहतर प्रबंधन के लिए बधाई

मुख्यमंत्री चौहान ने अनुपयोगी परिसंपत्तियों के बेहतर प्रबंधन के लिए विभाग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विभाग ऐसे ही कीर्तिमान स्थापित कर प्रदेश का नाम रोशन करे।

विभाग की उपलब्धियाँ

लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-21 एवं 2021-22 में कुल रिजर्व मूल्य राशि 83 करोड़ 8 लाख रूपये की कुल 14 परिसमापक एवं शासकीय परिसंपत्तियों का मौद्रीकरण कर 150 करोड़ रुपये में अवार्ड किया गया। विभाग और जिला कलेक्टर्स द्वारा कुल 377 परिसंपत्तियाँ पोर्टल पर इंद्राज की गई। परिवहन निगम की सीधी बस डिपो, दमोह बस डिपो, मल्हारगंज बस डिपो, इंदौर परिसंपत्तियों को नगरपालिका को सौंपा गया। ऐसी 10 परिसंपत्तियों के प्रबंधन के संबंध में कार्यवाही की गई। परिसंपत्तियों के निर्वर्तन से उच्चतम राजस्व की प्राप्ति के लिए परिसंपत्ति पर पहुँच मार्ग निर्माण कर विकास किया गया, जिसमें विनोद मिल परिसंपत्ति जिला उज्जैन, अलीराजपुर बस डिपो आदि शामिल हैं। कोरोना की दूसरी लहर के बाद 19 परिसंपत्तियों को परिवहन विभाग एवं सहकारिता विभाग द्वारा पोर्टल पर इंद्राज किया गया।

From around the web

Trending Videos