Follow us

योजनाओं के क्रियान्वयन में जन-भागीदारी को प्रोत्साहित करें: CM चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग...
 
योजनाओं के क्रियान्वयन में जन-भागीदारी को प्रोत्साहित करें: CM चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग जिलेवार उत्पादन और उपभोग का सर्वेक्षण कर विश्लेषण करे। प्रमुख विभागों की योजनाओं के अनुश्रवण में जन-भागीदारी को प्रोत्साहन के लिए गहराई से कार्य हो। जन-भगीदारी योजना में जिलों में स्वीकृत विकास कार्यों एवं नियमों की समीक्षा की जाये। मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार को योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग की समीक्षा कर रहे थे। योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने जनअभियान परिषद को सक्रियता से कार्य करने की जरुरत बताई। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदेश की 23 हजार 51 ग्राम पंचायतों में पहुँचाने के लिए स्वयं पूर्ण मित्र बनायें। सर्वे कर लोगों को पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ दिलायें।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आंकाक्षी जिलों एवं आकांक्षी विकास खंड कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ायें। आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश रोडमैप में नियमित अंतराल में सामाजिक अंकेक्षण किया जाये। सामाजिक अंकेक्षण के बाद समाज की प्रतिक्रिया प्राप्त कर संस्थागत रूप दिया जाए ।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए “मैं कोरोना वॉलेंटियर” अभियान में सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित की जाए। अटल भू-जल योजना में डिस्ट्रीक्ट इम्प्लीमेंटेशन पार्टनर के रूप में जन-अभियान परिषद की सहभागिता से कार्य किया जाए। सिकल सेल रोग की रोकथाम और प्रबंधन के लिए महती भूमिका निभाई जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि क्रांतिसूर्य जननायक टंट्या भील गौरव यात्रा में जन अभियान परिषद अपना पूरा सहयोग जारी रखे। परिषद से जुड़े व्यक्तियों की अधिकाधिक सहभागिता सुनिश्चित करें।

From around the web

Trending Videos