Follow us

जल-संसाधन मंत्री सिलावट ने कोलार डेम का किया निरीक्षण

भोपाल : जल-संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कोलार डेम का निरीक्षण किया। उन्होंने डेम के...
 
जल-संसाधन मंत्री सिलावट ने कोलार डेम का किया निरीक्षण

भोपाल :  जल-संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कोलार डेम का निरीक्षण किया। उन्होंने डेम के वाटर लेवल, मेंटेनेंस, पुल की सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने डेम के पुल की सड़क पर गड्ढा देखकर नाराजगी व्यक्त की और डेम के रख-रखाव को बेहतर बनाने के निर्देश दिए।

मंत्री सिलावट ने जल-संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर पी.के. शर्मा को पुल के गड्ढों की शीघ्र मरम्मत कराने के निर्देश दिए। साथ ही डेम से गुजरने वाले लोगों की सुरक्षा का पूरा इंतजाम करने को कहा।

मंत्री सिलावट ने अधिकारियों को डेम के पानी का ज्यादा से ज्यादा सदुपयोग करने के निर्देश दिए। उनसे स्थानीय लोगों ने पर्यटन गतिवधियाँ शुरू करने लिये कहा, जिस पर मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को इस पर विचार करने के निर्देश दिए। मंत्री सिलावट ने डेम में मछली-पालन को लेकर भी चर्चा की और कहा कि मछली उत्पादन बढ़ाने की योजना बनाई जाए।

मंत्री सिलावट ने कहा की जल है तो कल है’। इसे ध्यान में रखकर योजना बनाएँ। कोलार डेम के निरीक्षण में जल-संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर पी.के. शर्मा, सीहोर जिले के कार्यपालक यंत्री प्रियंका भंडारी सहित अन्य अधिकरी मौजूद रहे।

From around the web

Trending Videos