Follow us

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा दतिया में डोर-टू-डोर मिले जनता से

भोपाल : गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को दतिया में डोर-टू-डोर कार्यक्रम में...
 
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा दतिया में डोर-टू-डोर मिले जनता से

भोपाल : गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को दतिया में डोर-टू-डोर कार्यक्रम में जनता से मुलाकात की। उन्होंने नगर के विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर नागरिकों का हालचाल जाना और उनकी समस्याओं को सुना।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कोरोना के संकट काल में गाइडलाइन का पालन करते हुए जनता से रू-ब-रू मिलकर उनकी समस्याओं को निराकृत करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। 

मंत्री डॉ. मिश्रा ने नागरिकों को शासन की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन एवं उनमें मिले लाभों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पूरी सतर्कता एवं सावधानी बरतें। कोरोना से बचाव के लिये मास्क लगाने के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करें।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने ग्राम मकौनी में 22 लाख 80 हजार की दी सौगातें

 मंत्री डॉ. मिश्रा ने शुक्रवार को ग्राम मकौनी में 22 लाख 80 हजार की ग्रामवासियों को सौंगातें दी। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि अनुसूचित जाति उपयोजना में अनुसूचित जाति एवं जनजाति के  30 किसानों को फलोद्यान हेतु 2 लाख 40 हजार रूपये की लागत के फलोद्यान निर्माण से संबंधित सामग्री एवं विभिन्न फलदार पौधे प्रदाय कर 20 लाख 40 हजार रूपये के विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्य भी शीघ्र  कराए जाएंगे। 

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि सरकार ने संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहब भीमराव अम्बेड़कर से जुड़े स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया है। दतिया विधानसभा क्षेत्र में डॉ. बाबा साहब की सर्वाधिक मूर्तियाँ स्थापित कराई गई हैं। डॉ. मिश्रा ने गाँव में शांतिधाम निर्माण के संबंध में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को शांति-धाम का निर्माण करने के निर्देश दिये। 

पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार ने कहा कि जिले में चारों तरफ जो विकास दिखाई दे रहा है उसके पीछे गृह मंत्री डॉ. मिश्रा की दूरदृष्टि लगन एवं मेहनत का ही परिणाम है। समाजसेवी डॉ. संतराम सिरौनिया ने कहा कि गृह मंत्री डॉ मिश्रा के प्रयासों से दतिया विकास के मामले में प्रदेश में अग्रणी जिलों में गिना जाने लगा है। उन्होंने कोरोना काल में भी जिले के विकास को अवरूद्ध नहीं होने दिया।

 उनाव बालाजी के सूर्य मंदिर में की पूजा-अर्चना

 मंत्री डॉ. मिश्रा ने मकर संक्रांति के पावन पर्व पर दतिया के उनाव बालाजी सूर्य मंदिर में दर्शन एवं पूजा-अर्चना की। डॉ. मिश्रा ने सभी के सुख समृद्धि की कामना की।

From around the web

Trending Videos