Follow us

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने राज्य की व्यवस्थाओं को केंद्र ने सराहा : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी

भोपाल : कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा की गई...
 
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने राज्य की व्यवस्थाओं को केंद्र ने सराहा : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी

भोपाल : कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा की गई व्यवस्थाओं को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुख मांडविया की समीक्षा बैठक में सराहा गया। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने समीक्षा बैठक में वर्चुअली सम्मिलित होकर कोरना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा किए गये प्रबंधों की जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने बताया कि प्रदेश में कुल 8 हजार 606 कोरोना के एक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि रोजाना 70 हजार के लगभग जाँचें की जा रही हैं। कुल संक्रमितों में से 96 प्रतिशत होम आइसोलेशन में हैं और केवल 4 प्रतिशत संक्रमित ही हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने बताया कि प्रत्येक जिले में कोविड केयर सेंटर बनाये गये हैं। अस्पतालों में उपचार की पर्याप्त व्यवस्थाएँ की गई हैं। अस्पतालों में 29 हजार 428 ऑक्सीजन सपोर्टेड 19 हजार 552 सामान्य और 12 हजार 712 आईसीयू, एचडीयू बेड्स हैं। प्रदेश में 204 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये गये हैं। सभी प्लांट्स क्रियाशील है। प्रदेश के अस्पतालों में 16 हजार 289 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध हैं। मंत्री डॉ. चौधरी ने प्रदेश में ऑक्सीजन पूर्ति की व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में स्थिति नियंत्रण में है।

From around the web

Trending Videos