Follow us

25 हजार में बेचते थे नकली रेमडेसिविर, 7 गिरफ्तार

नई दिल्ली-डीवीएनए। लोग कोरोना के दौर में अपनों को खो रहे है लेकिन कुछ बेइमान...
 
25 हजार में बेचते थे नकली रेमडेसिविर, 7 गिरफ्तार

नई दिल्ली-डीवीएनए। लोग कोरोना के दौर में अपनों को खो रहे है लेकिन कुछ बेइमान मौत के सौदागर बन कर नकली दवाओं को बेच लखपति बनने में लगे हुए है, दिल्ली पुलिस ने नकली रेमडेसिविर बेचने के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया, दिल्ली पुलिस के मुताबिक इनकी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट उत्तराखंड में है। साथ पुलिस को काफी मात्रा में नकली दवाइयों की खेप प्राप्त हुई है। जिसमें 198 नकली रेमडेसिविर है। पैकेजिंग सामान को भी बरामद किया गया है।
पुलिस ने जानकारी दी कि ये लोग नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन 25 हजार रुपये में बेचते थे। पुलिस ने यहां से इंजेक्शन पैक करने हेतु काम आने वाले 3000 वायल्स भी जब्त किए हैं।
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया, कि अब तक दो हजार से ज्यादा लोगों को नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच चुके हैं। पुलिस की माने तो आरोपियों से ये जानकारी लगाने की कोशिश जारी है कि उनके साथ और कौन शामिल है और अभी तक इनके जरिए कहां कहां इंजेक्शन बेचे गए हैं।
जानकारी के मुताबिक कोरोना के गंभीर मरीजों हेतु रेमडेसिविर इंजेक्शन की काफी ज्यादा मांग है, जिसके चलते इसकी कालाबाजारी हो रही है। लोग किसी भी दाम पर इस इंजेक्शन को खरीदने हेतु राजी है, यही वजह है कि इस इंजेक्शन की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए दवा माफिया हावी हो गए हैं। वहीं पुलिस भी इनके विरुद्ध सख्त कदम उठा रही है।

From around the web

Trending Videos