Follow us

रायपुर से दिल्ली जा रहा एयर इंडिया की प्लेन से पक्षी टकराया

 
air india

रायपुर। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर मंगलवार सुबह 10 बजे एक बड़ा हादसा टल गया। रायपुर से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट जैसे ही टेक-ऑफ  हुई, उससे एक पक्षी टकरा गया। इसकी वजह से विमान का टेक ऑफ  रोकना पड़ा। इसमें सवार केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह समेत 179 यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से दिल्ली रवाना किया गया।

विमान में मौजूद कुछ यात्रियों ने बताया कि पक्षी के टकराते ही झटके से आवाज अंदर महसूस की गई, कुछ को लगा कि प्लेन के लैंडिंग गेयर का टायर फट गया हो। इस बीच पायलट ने फौरन एयर ट्रैफिक कंट्रोल को बर्ड हिट की जानकारी दी। प्लेन को वापस फील्ड एरिया की तरफ  लाया गया। 
एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक एयर इंडिया के इंजीनियर्स ने प्लेन की जांच की। रनवे पर देखा गया तो वहां पक्षी के टुकड़े मिले जो प्लेन से टकरा गया था। एयर इंडिया के स्टाफ  ने सभी यात्रियों को शांत कराया। सभी को सुरक्षित प्लेन से उतारा गया और दूसरे विमान से भेजने का बंदोबस्त किया गया।  
रायपुर एयरपोर्ट पर जिस विमान से पक्षी टकराया था, उसमें केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह भी सवार थीं। वो केंद्रीय स्तर की एक बैठक में शामिल होने दिल्ली जा रही थीं। लगभग 30 मिनट के भीतर दूसरे एयरक्राफ्ट का बंदोबस्त हो पाया। पहले प्लेन से उतारे गए सभी यात्रियों को इसके बाद नई फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया। पक्षी जिस विमान से टकराया, उसकी बारीकी से जांच की जा रही है। 

From around the web

Trending Videos