शिवनाथ नदी में कार बही, 5 लोग थे सवार ,खोजबीन जारी

भिलाई, 18 जुलाई (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बीती रात बेरिकेट्स लगा बंद किए छोटे पुल के रास्ते पर जबरन कार ले जा के पुल पार कर रहे सवार कार समेत शिवनाथ में बह गए हैं। कार में कितने लोग थे यह जानकारी नहीं लग पायी है। रात में ही मछली पकडऩे में लगे एक
 

शिवनाथ नदी में कार बही, 5 लोग थे सवार ,खोजबीन जारी

भिलाई, 18 जुलाई (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बीती रात बेरिकेट्स लगा बंद किए छोटे पुल के रास्ते पर जबरन कार ले जा के पुल पार कर रहे सवार कार समेत शिवनाथ में बह गए हैं। कार में कितने लोग थे यह जानकारी नहीं लग पायी है। रात में ही मछली पकडऩे में लगे एक मछुवारे ने कार और उस पर सवार लोगों को नदी की तेज धार में बहते देखा और पुलिस को खबर की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव ने बताया कि रात से लेकर अभी तक तीन बोट ले शिवनाथ छान रही एसडीआरएफ टीम के हाथ कुछ नहीं लगा है। भारी संख्या में गोताखोर भी प्रयास कर रहे हैं। यह माजरा देखने छोटे और बड़े पुल के आस पास काफी संख्या में लोग सुबह से जमा हो गए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार जो कार बही है उसमें 4 से 5 लोग सवार थे, ऐसी संभावना मछुवारों ने जताई है। अभी तक न कार का पता चल सका और न उसमें सवार लोगों का। रात में सूचना मिलने पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम सुबह 6 बजे से नदी में सर्चिंग कर रही है। प्रत्यक्षदर्शी मछुवारे ने पुलिस को बताया कि एक कार रविवार देर रात लगभग 12:30 बजे अंजोरा की तरफ से दुर्ग आ रही थी।
कार चालक शिवनाथ नदी के ऊपर बने ब्रिज से न जाकर सीधे छोटे पुल की तरफ गया जो बहाव तेज होने की वजह से बंद किया गया है। नदी में तेज बहाव होने की वजह से पुलिस ने छोटे पुल पर बैरिकेड्स लगाकर रखा है, जिससे की कोई नदी की तरफ न जा सके। घटना स्थल से कुछ दूर पर ईंट भ_ा बनाने वाले रहते हैं।
उन्होंने भी बताया कि कार बैरिकेड्स के पास कुछ समय के लिए रुकी। इसके बाद कार से दो तीन लोग उतरे। उन्होंने बैरिकेड्स को हटाया और कार को नदी में घुसा दिया। नदी में बाढ़ होने की वजह से कार उसमें बहती चली गई। रात में सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस व एसडीआरएफ टीम नदी में कार बह जाने की सूचना पर पहुँची और रैस्कयू शुरू किया। पुलगांव पुलिस और एसडीआरएफ दुर्ग की टीम को रात में काफी देर सर्च करने के बाद कहीं कुछ नहीं पता चला। जैसे ही सुबह हुई तड़के से ही गोताखोरों टीम वोट लेकर नदी में उतर गई है लेकिन बहाव तेज होने से कुछ भी हाथ नहीं लगा है।
नगर सेना से मिली जानकारी के अनुसार शिवनाथ नदी में डूबी हुई कार की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन विगत 7 घंटों से जारी है। एसडीआरएफ की तीन टीमों के द्वारा लगातार कार की तलाश की जा है। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में 3 बोट के द्वारा नदी में कार एवं डूबे हुए व्यक्तियों को खोजा जा रहा है। परंतु पानी का बहाव एवं नदी में अत्यधिक पानी होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे जवानों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक कार एवं किसी भी डूबे हुए व्यक्ति के संबंध में पता नहीं चल सका है।
त्रिपाठी

From around the web

Trending Videos