ब्रह्माकुमारी ओम राधे की पुण्य तिथि श्रद्घापूर्वक मनाई गई

रायपुर, 24 जून (आरएनएस)। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की प्रथम मुख्य प्रशासिका ब्रह्माकुमारी ओम राधे (मातेश्वरी जी) की 57 वीं पुण्य तिथि श्रद्घापूर्वक मनाई गई। विधानसभा रोड पर स्थित शान्ति सरोवर में एक सादे समारोह में मातेश्वरी जी के चित्र पर फूल चढ़ाकर क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी ने श्रद्घासुमन अर्पित किए। उन्होंने मातेश्वरी
 

रायपुर, 24 जून (आरएनएस)। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की प्रथम मुख्य प्रशासिका ब्रह्माकुमारी ओम राधे (मातेश्वरी जी) की 57 वीं पुण्य तिथि श्रद्घापूर्वक मनाई गई।
विधानसभा रोड पर स्थित शान्ति सरोवर में एक सादे समारोह में मातेश्वरी जी के चित्र पर फूल चढ़ाकर क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी ने श्रद्घासुमन अर्पित किए। उन्होंने मातेश्वरी जी के जीवन से सम्बन्धित संस्मरण सुनाकर सभी को उनके द्वारा बतलाए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। सभा में वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी सविता दीदी, किरण दीदी, ब्रह्माकुमारी उमा दीदी, भूमिका एवं वनिषा सहित सहित अनेक प्रबुद्घजन उपस्थित थे।
ब्रह्माकुमारी कमला दीदी ने बतलाया कि मातेश्वरी जी का जीवन अत्यन्त आदर्श होने के कारण सभी के लिए प्रेरणादायी है। उन्होंने एक माँ की तरह से ब्रह्मावत्सों की पालना की। उनके जीवन में अपनाए गए सिद्घान्त आज संस्था के लिए प्रमुख सूत्र बन चुके हैं। जिसके आधार पर संस्था का संचालन किया जाता है। मातेश्वरी जी ने 24 जून को अपने पार्थिव शरीर का त्याग किया था। तब से ही उनकी पुण्यतिथि पर विशेष आयोजन किया जाता है।
इससे पहले मातेश्वरी जी की पुण्य स्मृति में परमपिता परमात्मा शिवबाबा को भोग स्वीकार कराया गया। जिसे बाद में सभा में उपस्थित सभी लोगों में प्रसाद के रूप में वितरित किया गया। इस अवसर पर उनके प्रवचनों से लिए गए प्रेरणादायक स्लोगन को अलग-अलग वरदान के रूप में प्रदान किया गया। जिसे प्राप्त कर सभी ने उसी वरदान के अनुरूप पुरूषार्थ करने का सकंल्प किया।

From around the web

Trending Videos