छत्तीसगढ़ शाकंभरी बोर्ड के अध्यक्ष पटेल ने ली उद्यानिकी विभाग की समीक्षा बैठक

गौठानो में सामुदायिक बाड़ी के सुचारू क्रियान्वयन के दिए निर्देश कोरबा 23 जून (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष रामकुमार पटेल ने कोरबा प्रवास के दौरान कार्यालय सहायक संचालक उद्यानिकी कोरबा में उद्यानिकी विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने शासन की महत्वकांक्षी योजना, बाडी एवं सामुदायिक बाडी को सुचारू रूप से संचालन के निर्देश दिये।
 

छत्तीसगढ़ शाकंभरी बोर्ड के अध्यक्ष पटेल ने ली उद्यानिकी विभाग की समीक्षा बैठक गौठानो में सामुदायिक बाड़ी के सुचारू क्रियान्वयन के दिए निर्देश

कोरबा 23 जून (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष रामकुमार पटेल ने कोरबा प्रवास के दौरान कार्यालय सहायक संचालक उद्यानिकी कोरबा में उद्यानिकी विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने शासन की महत्वकांक्षी योजना, बाडी एवं सामुदायिक बाडी को सुचारू रूप से संचालन के निर्देश दिये। साथ ही समस्त आर्दश गौठान मे सामुदायिक बाडी क्रियान्वयन करने को कहा । समीक्षा के दौरान बैठक में जिले के पांचो विकासखंड कोरबा, करतला, कटघोरा, पोडीउपरोडा एवं पाली के ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी, प्रक्षेत्र सलाहकार शामिल हुए। बैठक में उद्यानिकी विभाग की योजनाओं की एजेण्डा अनुसार समीक्षा की गई एवं रोपनियो में ज्यादा से ज्यादा पौध उत्पादन हेतु निर्देश दिये गये। बैठक में पटेल ने सभी ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी, प्रक्षेत्र सलाहकार को अपने क्षेत्र में भ्रमण कर प्रत्येक सीमांत . लघु कृषको को लाभांवित करने को कहा । साथ ही पोषण बाडी, खरीफ व उद्यानिकी फसलो को प्रोत्साहनए धान के बदले अन्य फसल, गौठान की मूलभूत सुविधाए सामुदायिक बाडी कार्यक्रम, वन डिस्ट्रीक्ट वन क्रॉप सीताफल व अमरुद को बढ़ावा व समस्त राज्य एवं केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं का क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए ।
छत्तीसगढ़ शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष पटेल जिला स्तरीय समीक्षा बैठक उपरांत विकासखंड कोरबा के शासकीय उद्यान रोपणी पताडी मे कृषि चौपाल मे शामिल हुए। उन्होंने चौपाल में किसानों को शासन की योजनाओं का लाभ लेकर उद्यानिकी फसलों के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया। पटेल 23 जून को शासकीय उद्यान रोपणी नगोई एवं शासकीय उद्यान रोपणी पोडीलाफा मे कृषि चौपाल में शामिल होंगे। इसके पश्चात 24 जून को शासकीय उद्यान रोपणी पंडरीपानी एवं शासकीय उद्यान रोपणी पटियापाली मे कृषि चौपाल कार्यक्रम में किसानों से चर्चा करेंगे।

From around the web

Trending Videos