Follow us

कृष्ण लीला की झांकी रहेंगे जन्माष्टमी में आकर्षण के केंद्र

कोरबा 26 अगस्त (आरएनएस)। शहर के प्रमुख सप्तदेव मंदिर में आयोजित होने वाली जन्माष्टमी पर्व की तैयारियां शुरू हो गई है। पर्व में भगवान कृष्ण की लीलाओं से संबंधित झांकियां आकर्षण का केंद्र रहेंगी। कोविड नियम का पालन करते हुए श्रद्धालु जन्मोत्सव आयोजन में शामिल होकर पुण्य लाभ लेंगे। भाद्रपद कृष्ण पक्ष के अष्टमी सोमवार
 

कृष्ण लीला की झांकी रहेंगे जन्माष्टमी में आकर्षण के केंद्रकोरबा 26 अगस्त (आरएनएस)। शहर के प्रमुख सप्तदेव मंदिर में आयोजित होने वाली जन्माष्टमी पर्व की तैयारियां शुरू हो गई है। पर्व में भगवान कृष्ण की लीलाओं से संबंधित झांकियां आकर्षण का केंद्र रहेंगी। कोविड नियम का पालन करते हुए श्रद्धालु जन्मोत्सव आयोजन में शामिल होकर पुण्य लाभ लेंगे।
भाद्रपद कृष्ण पक्ष के अष्टमी सोमवार को जिले भर में कृष्ण जन्म का उत्सव मनाया जाएगा। कोरोना संक्रमण के कारण बीते वर्ष जन्माष्टमी सहित अन्य उत्सव स्थतिगत कर दिए गए थे। संक्रमण में कमी आने से भक्तों में उत्सव को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। सप्तदेव मंदिर में आयोजित होने वाला जन्माष्टमी पर्व में शामिल होने के लिए शहर के अलावा आसपास गांव के लोग शामिल होते हैं। मंदिर लगने वाली झांकियों के लिए मूर्तिकारों ने तैयारियों शुरू कर दी है। मंदिर के भीतर सजे हुए पंडाल में माखन चोरी, रास लीला, गोवर्धन पर्वत, नरसिंह अवतार, विराट रूप आदि आकर्षण केंद्र रहेंगे। मंदिर प्रबंधन की ओर से कोविड नियम का पालन करने के लिए श्रद्धालुओं से आग्रह किया गया है। जन्मोत्सव का आयोजन दोपहर चार बजे से मध्यम रात्रि एक बजे तक जारी रहेगा। मध्य रात्रि 12 बजे आतिशबाजी की जाएगी।
मंदिर में कृष्ण बनो प्रतियोगिता आयोजित की गई है। सोमवार को शाम चार से छह बजे तक चलने वाले इस आयोजन में शामिल होने वाले प्रतिभागी पंजीयनय करा सकते हैं। कृष्ण बनो के अलावा लड्डू गोपाल सजाओ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। मंदिर प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार जन्माष्टमी के अवसर पर रात्रि आठ से 11 बजे तक भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। श्याम भजन की प्रस्तुति के लिए ममता और उनके सहयोगी कलाकारों को आमंत्रित किया गया है।

From around the web

Trending Videos