Follow us

प्रशासन ने नहीं ली सूध तो इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन जिला अध्यक्ष ने लावारिश शव का कराया दाह संस्कार

लखीसराय-डीवीएनए। इस कोरोना वैश्विक महामारी में जहां अधिकांश लोग घरों में ही रहना पसंद करते...
 
प्रशासन ने नहीं ली सूध तो इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन जिला अध्यक्ष ने लावारिश शव का कराया दाह संस्कार

लखीसराय-डीवीएनए। इस कोरोना वैश्विक महामारी में जहां अधिकांश लोग घरों में ही रहना पसंद करते हैं, तथा मजबूरीवश बाहर निकलने पर एक-दूसरे को छूने व सटने में कतराते हैं, वहीं कवैया थाना अंतर्गत नया बाजार अष्टघट्टी तालाब के निकट शिव मंदिर के प्रांगण में 15 घंटे से अधिक समय तक पड़ा लवारिश शव को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार ने स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग द्वारा दाह संस्कार कराकर एक मिसाल कायम किया है।
इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के लखीसराय जिलाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से हिमतेश्वर शिव मंदिर परिसर में एक बुजुर्ग महिला (62 वर्षीया) भटककर आ गयी तथा उसी दिन से वह वहीं रहने लगी। रात उक्त महिला का निधन हो गया, जिसकी सूचना शुक्रवार को कवैया थाना को दिया गया. जिसपर कवैया थानाध्यक्ष शव उठाने से पल्ला झाड़ते यह मामला नगर परिषद पर थोप दिया. वहीं जब शव को उठाने के लिए नगर परिषद के सफाई इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार को कहा गया तो उनके द्वारा यह कहा गया कि यह थाना का मामला है, जब तक थाना की ओर से उन्हें शव उठाने का इजाजत नहीं दिया जाता, तब तक वे कोई कार्रवाई नहीं कर सकते हैं, यह बात बोलकर उन्होंने भी शव उठाना मुनासिब नहीं समझे।
सुनील कुमार ने बताया कि कवैया थाना व नगर परिषद कार्यालय को सूचना दिये जाने के बाद कोई कार्रवाई होता नहीं देख, उनके द्वारा डीएम व एसपी व क्षेत्रीय विधायक सह बिहार विधानसभा अध्यक्ष को भी फोन किया गया लेकिन इनके द्वारा मोबाइल रिसीव नहीं किया गया. उन्होंने कहा इस वैश्विक महामारी में एक तो कोरोना का डर दूसरी ओर प्रशासन की उदासीनता के कारण स्थानीय लोगों के मदद से शव को उठाकर दाह संस्कार कराया गया।
उन्होंने बताया कि इस पुनीत कार्य में दिनेश कुमार, मनोज कुमार, विनोद कुमार, राजू कुमार, मुकेश कुमार का भी योगदान सराहनीय रहा।

From around the web

Trending Videos